शेख सादिया अलमासा-भारत की सबसे सफल महिला पावरलिफ्टर्स-तीन स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया.

 शेख सादिया अलमासा-भारत की सबसे सफल महिला पावरलिफ्टर्स-तीन स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया.








(केरल-सा.लातूर रिपोर्टर-विशेष) "मैं यह मेडल अपने देश को समर्पित करती हूँ! ज़िंदगी में प्रेरणा की बात करेंगे तो वे मेरे माता-पिता हैं। मेरे पिता एक इंटरनेशनल पावरलिफ्टर हैं और पिछले कई सालों से मुझे भी ट्रेन कर रहे हैं.इसके अलावा मेरी यूनिवर्सिटी ने भी मुझे मॉरल और फाइनेंसियल सपोर्ट किया है, जिसके लिए मैं उनका धन्यवाद करती हूँ"

- शैक सादिया अलमासा

केएल डीम्ड यूनिवर्सिटी की छात्रा शैक सादिया ने केरल के अलप्पुझा में हुए एशियन इक्विप्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है.सादिया ने स्क्वाट में रिकार्ड ब्रेकिंग 190 किग्रा, 160 किग्रा की डेडलिफ्ट और ओवरऑल टोटल 427.5 किग्रा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया.इसके अलावा, उन्होंने बेंच प्रेस में 77.5 किग्रा भार उठाकर ब्रॉन्ज भी जीता है.सादिया ने इससे पहले कोयम्बटूर में आयोजित एशियन इक्विप्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप ओपन सब-जूनियर, जूनियर, मास्टर महिला और पुरुष 2022 में 2 गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता था.हाल ही में उन्होंने कॉमनवेल्थ जूनियर पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भी चार स्वर्ण पदक हासिल किए और तीन नए रिकॉर्ड बनाए थे.फिलहाल, शैक सदिया अलमासा केएल डीम्ड यूनिवर्सिटी से बीए (आईएएस) कर रही हैं.वह आंध्र प्रदेश की एक अंतर्राष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग खिलाड़ी हैं और उनके लगातार प्रदर्शन ने उन्हें राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार दिलाए हैं.वह अब भारत की सबसे सफल महिला पावरलिफ्टर्स में से एक है.






टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या